सर्च-सीजीसीआरआई

 कर्मचारी खोजें@सीजीसीआरआई 
 नाम:
 (पहला नाम / अंतिम नाम से खोज)    

    Home     व्यवसाय      गोपनीयता / निजता नीति
 व्यवसाय सूचना  
     
 
गोपनीयता / निजता नीति

केन्द्रीय काँच एवं सिरामिक अनुसंधान संस्थान, कोलकाता (सीएसआईआर का एक प्रयोगशाला) अपने घरेलु एवं विदेशी ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक प्रोद्योगिकियाँ एवं सम्बद्ध संपर्क अनुसंधान विकसित करने के लिए कृत संलल्प है । संस्थान अपनी विशेषज्ञता की परिधि के अन्तर्गत विशेष वैज्ञानिक सेवाएँ उपलब्ध करवाता है । सीजीसीआरआई प्रायोजित, सहायता-अनुदान, परामर्श अथवा आंतरिक परियोजनाओं के माध्यम से विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कृत संकल्प है । सीजीसीआरआई में अनुसंधान गतिविधियाँ प्रधानतया विज्ञान में उत्कृष्ठता, वैसी प्रोद्योगिकियों का विकास एवं स्थानांतरण जो ज्ञान को उपयोग-जन्य प्रोद्योगिकी में परिवर्तित करने में सक्षम हों, और / अथवा अपनी सामाजिक, आद्यौगिक, रणनीतिक एवं विकासात्मक लक्ष्यों एवं आशाओं को पूरा करने के लिए देश की सेवा करने की ओर निदेशित है । बाह्य श्रोतों (अभिकरण, उद्योग,संस्थान आदि) से निधि प्राप्त सभी परियोजनाओं में, सीजीसीआरआई गोपनीयता के अनुरक्षण एवं अपने ग्राहकों के हितों की रक्षा अधिकत्तम संभव सीमा तक करने की प्रतिज्ञा करती है।

गोपनीयता
सीजीसीआरआई ग्राहकों से प्राप्त सूचनाओं/डेटा के बारे में कड़ी गोपनीयता वर्त्तती है तथा अनुबंध हस्ताक्षरित करते समय निर्धारित शर्तों के प्रति समर्पित रहती है । विशेषकर सीजीसीआरआई निम्नलिखित खण्डों को सुनिश्चित करने के लिए कृत संकल्प है :
  • सीजीसीआरआई ग्राहकों के साथ सीएसआईआर के मॉडल अनुबन्ध प्रारूप के अनुसार एक गोपनीयता अनुबंध (गैर प्रकटीकरण अनुबंध, एन डी ए) हस्ताक्षरित करती है, जिसमें उन्हें दिखलाई गई सूचनाओं / डेटा की सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिया जाता है ।
  • सीजीसीआरआई ग्राहकों के साथ किसी प्रक्रिया / प्रोद्योगिकी के स्थानांतरण के पूर्व एवं अपने ग्राहकों/प्रायोजकों के साथ प्रस्तावित किसी अनुसंधान करार के पूर्व आवश्यकतानुसार सीएसआईआर के माडल अनुबन्ध प्रारूप के अनुसार एक अनुबंध हस्ताक्षरित करती है
  • ग्राहकों से प्राप्त सभी सूचनाएँ अनुबंध में वर्णित सिर्फ विशिष्ट उद्देश्य की पूर्ति हेतु उपयोग में लायी जाती है ।
  • सीजीसीआरआई अपने आन्तरिक पत्राचारों /प्रलेखनों में परियोजना का कोई भी विवरण प्रकट नहीं करती है 1
  • सीजीसीआरआई ऐसी परियोजनाओं से संबंधित सूचनाएँ अपनी वार्षिक रिपोटों एवं बाह्य अभिकरणों को दिए जाने वाले अन्य रिपोर्टों में प्रकाशित करने का प्राधिकार सुरक्षित रखती है (जबतक कि सीजीसीआरआई पहले से ऐसा करने के लिए अन्यथा वचनबद्ध हो) वार्षिक रिपोर्ट अनुबन्धों में वर्णित शर्तों का उल्लंघन नहीं करती है ।
  • ऐसी परियोजना से संबंधित प्रेस, मिडिया, सेमिनार में प्रस्तुतीकरण एवं प्रकाशनार्थ सभी पत्राचार प्रभागीय प्रमुख एवं निदेशक के लिखित अनुमोदन के व्यक्त किए जाने पर किया जाता है ।
सीजीसीआरआई प्रबंधन अपने करार अनुसंधान कार्यों में वैयक्तिक एवं व्यवसायिक नीतियों का उच्च मानेक बनाए रखने का प्रयास करती है । ऐसे कार्यों के वहन में हितों के द्वन्द से बचने के लिए पूरी सावधानी बरती जाती है ।


    Updated on: 05-10-2012 18:18 
facebook
twitter
:: Contents of this site © केन्द्रीय कांच एवं सिरामिक अनुसंधान संस्थान (सीजीसीआरआई) ::             :: सर्वश्रेष्ठ स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन: 1024x768 ::